अमेरिका और उत्तर कोरिया के रिश्तों में खटास जगजाहिर है. अब उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने अमेरिका को चेतावनी दी है. किम यो जोंग ने साफ़ कहा कि अमेरिका कोई भी ऐसा कदम न उठाए जिससे उसकी नींद ख़राब हो जाए.

उत्तर कोरिया की तरफ से पहली बार बाइडन प्रशासन पर हमला बोलते हुए अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास की निंदा की गई है. तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग जो उनकी सलाहकार भी हैं. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में अमेरिका को चेताया कि, यदि उसे अगले चार वर्षों तक रात्रि में चैन से सोना है तो वह उकसावे की कोई कार्रवाई न करे. बता दें अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिकंन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन उत्तर कोरिया और अन्य क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत के लिए एशिया के दौरे पर हैं.

इसके बाद किम यो जोंग ने यह बयान जारी किया है. किम यो जोंगकी तरफ से जारी बयान में कहा गया कि, यदि वे अगले चार वर्षों तक आराम से सोना चाहते हैं, तो उनके लिए अच्छा होगा कि वे ऐसी चीजें न करें, जिनसे शुरुआत से ही उनकी नींद ख़राब हो जाए. दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच वार्षिक सैन्य अभियान पिछले हफ्ते से शुरू हुआ है जो गुरूवार तक चलेगा. यह पहली बार नहीं है जब उत्तर कोरिया ने इस सैन्य सभ्यास विरोध किया है. इससे पहले भी वह इस सैन्य अभ्यास को आक्रमण की तैयारी बता चुका है. इसका जवाब वह मिसाइल परीक्षण करके दे चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here