Home Viral चीन ने की हद पार, 20 भारतीय जवान शहीद, बॉर्डर पर गहराया...

चीन ने की हद पार, 20 भारतीय जवान शहीद, बॉर्डर पर गहराया तनाव

0

भारतीय सेना का आधिकारिक बयान, चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान हुए शहीद…

चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. इसके साथ ही गलवान घाटी सहित भारत और चीन से लगी हुई सरहद पर तनाव गहरा गया है.

चीन और भारत के बीच सीमा को लेकर चल रहा पुराना विवाद करीब 45 साल के बाद एक खतरनाक मुकाम पर आ गया है. साल 1975 के बाद पहली बार चीन और भारत की सेना आमने-सामने आ गई है. इस दौरान सोमवार की देर रात हुई हिंसक झड़प में एक कर्नल सहित दो भारतीय जवानों की मौत हो गई है. वहीं, भारतीय सेना की ओर से जारी आधिकारिक बयान में मंगलवार की रात यह जानकारी दी गई है कि चीन ने बड़ी हिमाकत करते हुए भारत के 20 जवानों की जान ले ली है.

चीन की ओर से अब भी भारत को ही गलत ठहराने की कोशिश बदस्तूर जारी है. वहीं, 20 जवानों के शहीद होने की जानकारी मिलने के बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से विस्तार से बैठक कर इस मसले का हल तलाशने की कोशिश शुरू कर दी थी. राजनाथ से पूरे मसले की सम्पूर्ण जानकारी मिलने के बाद उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक कर इस षड्यंत्र से निपटने की योजना बनाने की कवायद शुरू कर दी है.

उधर, इंटरनेशनल मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन के करीब 45 जवान घायल हो चुके हैं. उन्हें इलाज मुहैया कराने के लिए चीन की ओर से हेलीकॉप्टर से सुरक्षित स्थान तक ले जाया गया है. वहीं, चीनी सरकार के मुखपत्र, ग्लोबल टाइम्स के प्रधान सम्पादक ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है कि भारतीय जवानों के हमले में उनके पांच जवानों की मौत हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here