Home National लापता जवान के बारे में नक्सलियों ने जारी की चिट्ठी, रिहा करने...

लापता जवान के बारे में नक्सलियों ने जारी की चिट्ठी, रिहा करने की रखी शर्त, बोले-हमारे सिर्फ चार साथी मारे गए

0
हमले में मारे गए नक्सलियों की जारी की तस्वीर.

दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प के नाम से एक प्रेस रिलीज जारी कर लापता जवान के सम्बन्ध में ख़बर दी गई है…

दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प के नाम से एक प्रेस रिलीज जारी कर लापता जवान के सम्बन्ध में ख़बर दी गई है. नक्सलियों ने कहा है कि अपहृत जवान उनके कब्जे में सुरक्षित है. उनकी मांग है कि सरकार पहले मध्यस्थता करने वालों का ऐलान करे. उसके बाद ही वे जवान को रिहा करेंगे.

नक्सलियों ने चिट्ठी जारी कर निकाली भड़ास.

यही नहीं नक्सलियों ने शनिवार को हुई मुठभेड़ में जवानों से 14 हथियार और 2000 कारतूस लूटने का भी दावा किया है. उन्होंने इसकी तस्वीर भी जारी की है. यही नहीं जवानों की जान लेने वाले नक्सलियों ने शहीदों के परिजनों से खेद भी प्रकट किया है.

जवानों से 14 हथियार और 2000 कारतूस लूटने का किया दावा.

प्रेस रिलीज के माध्यम से नक्सलियों ने सरकार के समक्ष वार्ता करने की स्वीकृति दी है. हालांकि, उसने यह भी कहा है कि बातचीत का माहौल बनाने का जिम्मा सरकार का है. यही नहीं नक्सलियों ने शनिवार को तर्रेम इलाके में हुई मुठभेड़ के बारे में खुलासा किया है कि उस दौरान उनके चार नक्सली साथी मारे गए थे. उन्होंने मुठभेड़ में मारे गए साथियों की तस्वीर भी जारी की है.

वार्ता से पहले मध्यस्थता करने वालों का नाम जारी करने को कहा.

हालांकि, इस सम्बंध में बीजापुर के एसपी कमल लोचन कश्यप ने कहा है कि नक्सली भ्रामक जानकारी दे रहे हैं. वे पहले भी ऐसा ही दावा कर चुके हैं. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि मिनपा में हुई पुलिस-नक्सलियों के मुठभेड़ के बारे में भी गलत जानकारी दी गई थी. उस समय नक्सलियों ने दावा किया था कि उनके मात्र 3 साथी मारे गए थे. वहीं, जब उन्होंने अगस्त माह में मनाए जाने वाले शहीदी सप्ताह में बताया था कि उस मुठभेड़ में 30 से अधिक जवान मारे गए थे. एसपी ने कहा कि हमारे जवानों ने बढ़िया मुकाबला किया है. इस हमले में नक्सली बड़ी तादाद में मारे गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here