एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी दिलकश अदाकारी से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बना ली थी. Courtesy : Google Image

साल 2020 दु:खद ख़़बरों का जखीरा बनता जा रहा है. बॉलीवुड में अपने काम के दम पर विशेष पहचान बनाने वाले मशहूर एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूूूत ने अपने घर में ही फांसी लगा ली है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई है. बॉलीवुड एक्टर शुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया है. अभी तक सुशांत के सुसाइड की वजह सामने नहीं आई है. मुंबई पुलिस जांच के लिए उनके घर पहुंची है. सुशांत के नौकर ने पुलिस को फोन करके इसकी जानकारी दी है.

बता दें कि सुशांत ने शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ नाम के शो से अपना करियर शुरू किया था. मगर उन्हें पॉपुलैरिटी एकता कपूर के शो ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली. इसके बाद सुशांत ने फिल्मों की ओर रूख कर लिया. ‘काय पो चे’ से उनकी बॉलीवुड में धमाकेदार शुरुआत हुई. आखिर में वे फिल्म ‘छिछोरे’ में नजर आए थे.

सुशांत सिंह का पैतृक आवास पूर्णिया जिले के बड़हरा कोठी में है. Courtesy : Google Image

सुशांत सिंह बिहार के पटना जिले के रहने वाले थे. उनका जन्म पटना में ही हुआ था. एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी, छिछोरे जैसी कई अच्छी फिल्मों में अभिनय कर चुके सुशांत की शुरुआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाईस्कूल स्कूल से हुई थी. इसके बाद वह दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल में पढ़ने चले आए थे. दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की.

सुशांत की चार बहनें भी हैं. इनमें से एक मीतू सिंह राज्यस्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं. सुशांत सिंह का पैतृक आवास पूर्णिया जिले के बड़हरा कोठी में है. पटना के राजीवनगर में रहकर पढ़ाई की थी. सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने सबसे पहले किस देश में है मेरा दिल नाम के धारावाहिक में काम किया था लेकिन उनकी पहचान ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली. सुशांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्ट्रगल के दिनों में वे 6 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे. इस दौरान उन्हें एक प्ले के 250 रुपए मिलते थे. सुशांत कभी-कभार फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर भी काम कर लिया करते थे. उनका संघर्ष लंबा और दूसरों के लिए प्रेरणा का सबब था.

जब सुशांत 16 साल के थे, उसी वक्त उनकी मां चल बसी थी. Courtesy : Google Image

एक्टर सोशल मीड‍िया पर पिछले कुछ समय से एक्ट‍िव थे. उनका आख‍िरी पोस्ट अपनी मां के नाम है. एक्टर ने लिखा- ‘आंसुओं से वाष्पित होता अतीत, मुस्कुराहट के एक आर्क को उकेरते सपने और एक क्षणभंगुर जीवन, दोनों के बीच बातचीत’. बता दें सुशांत की मां का देहांत बहुत पहले हो चुका था. जब सुशांत 16 साल के थे उसी वक्त उनकी मां चल बसी थी. वे अपनी मां के बहुत करीब थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here