Home Entertainment लॉकडाउन में घरों में ‘कैद’ बच्‍चों को जादुई दुनिया की सैर कराएगा...

लॉकडाउन में घरों में ‘कैद’ बच्‍चों को जादुई दुनिया की सैर कराएगा हैरी पॉटर

0
  • जादुई दुनिया की मशहूर किताब हैरी पॉटर सीरीज का मुफ्त ऑनलाइन कलेक्‍शन ला रही हैं लेखिका जेके रोलिंग.

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में लॉकडाउन का माहौल बना हुआ है. ऐसे में लेखिका जेके रोलिंग अपनी मशहूर फैंटेसी सीरीज हैरी पॉटर का मुफ्त ऑडियोबुक लाकर बच्‍चों को लॉकडाउन के माहौल में राहत दिलाने की जुगत में जुटी हुई हैं.

बुधवार को लेखिका ने यह घोषणा करके हैरी पॉटर के साथ जादुई दुनिया की सैर करने के लिए बच्‍चों को बेताब कर दिया है. उन्‍होंने यह जानकारी दी है कि सीरीज की पहली किताब ‘हैरी पॉटर एंड फिलॉस्‍फर स्‍टोन’ को दुनियाभर में ऑडियोबुक और ईबुक के माध्‍यम से बच्‍चों के लिए पेश किया जाएगा. यकीनन, इस ख़बर को पढ़कर लॉकडाउन के चलते घरों में बंद बच्‍चों का बोझिल मन काफी हल्‍का होगा.

उन्‍होंने जानकारी देते हुए बताया है कि सीरीज की पहली ऑडियोबुक अंग्रेजी, स्‍पेनिश, फ्रेंच, इटेलियन, जर्मन और जापानी भाषा में लांच की जाने की तैयारी है. इसमें स्‍टीफेन फ्राई नामक आवाज़़ के जादुगर ने अपना सुर संजोया है.

यह ऑडियो सीरीज WizardingWorld.com पर उपलब्‍ध कराई जाएगी. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया का पहिया थम सा गया है. लोगों को लॉकडाउन करके इस वायरस की चेन को तोड़ने की मुहिम छेड़ दी गई है. दुनिया का कोई भी देश इस महाबीमारी से अछूता नहीं रह गया है. ऐसे में स्‍कूलों को भी बंद कर कर दिया गया है. माता-पिता भी वर्क फ्रॉम होम के माध्‍यम से अपनी नौकरी कर रहे है. जाहिर है कि जेके रोलिंग की इस कोशिश से इन सब लोगों को काफी राहत मिलेगी.

यही नहीं भारत में भी लोगों को लॉकडाउन के माहौल में राहत देने के लिए बहुचर्चित रामायण, महाभारत, व्‍योमकेश बक्‍शी और शक्‍तिमान जैसे मशहूर नाटकों को डीडी वन पर प्रसारित किया जा रहा है. हैरी पॉटर सीरीज की दीवानगी भारत में भी सिर चढ़कर बोलती है. रोलिंग के मुताबिक, यह सीरीज अप्रैल में ही बच्‍चों का मनोरंजन करने के लिए ऑनलाइन कर दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here