राहत कार्य में जुटी पुलिस.

उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोरोना का माहौल यूं ही सितम ढाये जा रहा है. इसी बीच बुधवार को लखनऊ के चिनहट में ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफीलिंग के दौरान विस्फोट हो जाने से करीब तीन लोगों के मरने और 9 लोगों के गम्भीर रूप से घायल होने की ख़बर है. पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर के मुताबिक, ऑक्सीजन भरते समय विस्फोट हुआ था. सिलेंडर में कुछ खराबी की बात कही जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, चिनहट के वीकेटी ऑक्सीजन में रिफीलिंग के दौरान यह हादसा हुआ है. इस बीच अब तक तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं, 9 लोगों के घायल होने की जानकारी दी गई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने राहत कार्य शुरू कर घायलों को गोमतीनगर के लोहिया अस्पताल में भेजवा दिया है. ऑक्सीजन प्लांट में हादसे की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों को हरसंभव मदद देने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये हैं. साथ ही मृृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, प्लांट के बाहर करीब 50 से अधिक लोग सिलिंडर भरवाने आये थे. प्लांट का एक कर्मचारी रिफीलिंग कर रहा था. इसी बीच विस्फोट हो गया. हादसे में प्लांट में काम करने वाले बाराबंकी निवासी त्रिभुवन यादव और अरुण पांडेय की मौत हो गई. वहीं, तीमारदार विकासनगर निवासी दीपू कनौजिया भी विस्फोट के शिकार हो गए.

आलम यह था कि विस्फोट की धमक से प्लांट की छत का एक हिस्सा तक उड़ गया. कई सिलिंडर छिटक कर दूर जा गिरे, जिसमें कई लोग घायल हो गए. लोग अपने सिलिंडर छोड़कर भाग गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here