Home CORONA Updates चिकित्सा सेतु APP दिखाएगा हमारे कोरोना वारियर्स को ‘राह’, देगा उनके हर...

चिकित्सा सेतु APP दिखाएगा हमारे कोरोना वारियर्स को ‘राह’, देगा उनके हर सवाल का जवाब

0
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'चिकित्सा सेतु एप्प' का विमोचन किया.

कोरोना से लड़ने वाली हमारी व्हाइट ड्रेस ‘आर्मी ‘ यानी चिकित्सकीय टीम को ट्रेनिंग देने के लिए अब ‘चिकित्सा सेतु’ एप्प का निर्माण किया गया है…

चिकित्सा सेतु mobile app का मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विमोचन किया. इस अवसर पर सीएम ने कहा कि चिकित्सा सेतु एप्प द्वारा कोरोना से लड़ने वाले हमारी पहली पंक्ति के योद्धा यानी हमारे डॉक्टर आदि को प्रशिक्षित करने में बड़ा योगदान मिलेगा.

एप्प के विमोचन के अवसर पर मीडिया को जानकारी दी गई है कि IAS प्रशांत शर्मा की देखरेख में KGMU लखनऊ तथा National Institute of Smart Governance (NISG) हैदराबाद ने मिलकर इस एप्प को बनाया है. इसकी एप्प की मदद से उत्तर प्रदेश चिकित्सा शिक्षा विभाग अपने सभी डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ आदि को प्रशिक्षण देने की तैयारी में है. एप्प के विमोचन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”चिकित्सा सेतु एप्प द्वारा कोरोना से लड़ने वाले हमारी पहली पंक्ति के योद्धा यानी हमारे डॉक्टर आदि को प्रशिक्षित करने में बड़ा योगदान मिलेगा. किसी एप्प की मदद से ऐसा खास प्रशिक्षण उपलब्ध कराने वाली यह देश की पहली योजना है.”

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षामंत्री सुरेश खन्ना ने बताया, ”सूचना प्रोद्योगिकी का प्रयोग कर सुशासन हेतु सफल प्रयोग करने में पारंगत आईएएस प्रशांत शर्मा द्वारा बनाए गए इस एप्प से प्रदेश में सरकारी एवं निजी, सभी डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ को काफी लाभ होगा.”

IAS प्रशांत शर्मा क देखरेख में तैयार किया गया है यह एप्प.

बता दें कि सभी कोरोना वारियर्स के लिए खासकर डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाईकर्मी, पुलिस व अन्य अधिकारी आदि के लिए यह एप्प किसी वरदान से कम नहीं बताया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस और COVID-19 से लड़ने में यह मोबाइल एप्प काफी कारगर सिद्ध होगा. चिकित्सा सेतु नामक इस एप्प में सामान्य तथा तकनीकी सवालों के उत्तर छोटे-छोटे वीडियो द्वारा समझाए गए हैं.

To download, please write “ChikitsaSetu” in the search bar in Play Store

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.abhitech.chikitsasetu

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here