Home CORONA Updates UP Covid Update: पिछले 24 घंटे में गौतमबुद्धनगर में 103 और गाजियाबाद...

UP Covid Update: पिछले 24 घंटे में गौतमबुद्धनगर में 103 और गाजियाबाद में 33 नए पाजिटिव मरीज मिले

0

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर बुधवार को कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ बैठक में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. उन्‍होंने मास्क लगाने के साथ स्कूलों में बच्चों और लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के लिए जागरुक करने के निर्देश दिए. एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है. पिछले 24 घंटे में गौतमबुद्धनगर में 103 और गाजियाबाद में 33 नए पाजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है.

‘टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित करें’

एनसीआर के जिलों तथा लखनऊ में सभी के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए. लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए. बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर हमें सतर्क रहना होगा. इसी के साथ स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल के बारे में बच्चों को जागरूक किया जाए. एनसीआर के जनपदों गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत तथा लखनऊ जनपद में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जाए. पब्लिक एड्रेस सिस्टम को प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

एक नजर आंकड़ों पर…

प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 856 है. पिछले 24 घंटों में 1 लाख 13 हजार कोरोना टेस्ट किए गए. इसमें 170 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इसी अवधि में 110 लोग इस बीमारी को हराने में सफल हुए हैं. वहीं, बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है. 30 करोड़ 86 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है जबकि 86.69 फीसदी से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है. 15 से 17 आयु वर्ग में 94.26 प्रतिशत किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है. 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को पहली डोज के बाद अब पात्रता के अनुसार दूसरी डोज भी दी जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here