Home CORONA Updates होम आइसोलेशन के मरीजों को मुफ़्त दवा बांट रहे हैं लखनऊ के...

होम आइसोलेशन के मरीजों को मुफ़्त दवा बांट रहे हैं लखनऊ के एक डॉक्टर

0

अपने मामा को खोने के बाद डॉक्टर भांजे ने कोविड मरीजों को मुफ़्त में देनी शुरू की दवा…

कोरोना महामारी ने उत्तर प्रदेश की चिकित्सा स्थिति बिगाड़ रखी है. मगर इस महामारी में भी चंद ऐसे लोग और संस्थाएं हैं जिन्होंने अपने सेवाभाव से कोरोना की पीड़ा झेल रहे समाज को राहत पहुंचाने का बीड़ा उठा रखा है.

लखनऊ के गोमती नगर के विभूति खण्ड स्थित रोहतास प्लुमेनेरिया में कोविड मरीजों को मुफ्त दवाइयां बांटी जा रही हैं. अपने मामा को कोरोना की गिरफ्त में आने के बाद खो चुके एक भांजे ने उनकी याद में इस मुहिम को शुरू किया है.

इस बारे में विस्तार से बात करते हुए डॉक्टर विक्रम आहूजा बताते हैं कि उनके मामा की चंद दिनों पहले ही कोविड-19 के संक्रमण की वजह से मौत हो गई. वे नेवी में अधिकारी रहे थे. लखनऊ में काफी प्रयास के बाद उन्हें कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मगर उनकी जान नहीं बच सकी. डॉक्टर विक्रम कहते हैं कि उन्हें भर्ती कराने के लिए जब जद्दोजहद की जा रही थी तब उन्हें लगा कि लोग कोविड की दवाओं और जानकारी के अभाव के शिकार हैं.

हमने लोगों को अपने स्तर से राहत पहुंचाने के लिए यह कदम उठाने का फैसला किया. अपनी एक मेडिसिन फर्म से लोगों को राहत पहुंचाने के लिए मुफ़्त दवा बांटनी शुरू कर दी.

डॉक्टर विक्रम कहते हैं, “ऐसे में हमने लोगों को अपने स्तर से राहत पहुंचाने के लिए यह कदम उठाने का फैसला किया. अपनी एक मेडिसिन फर्म से लोगों को राहत पहुंचाने के लिए मुफ़्त दवा बांटनी शुरू कर दी.

वे कहते हैं कि बुधवार को शुरू की गई इस मुहिम से करीब 30 लोगों ने अपने लिए कोविड की दवाइयां मुफ्त में ली हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके जरिये वे मदद मुहैया कराएंगे. डॉक्टर विक्रम यह भी कहते हैं कि दवा देने के साथ ही घर में आइसोलेट मरीजों के परिजनों को सरकार की कोविड सम्बंधी गाइडलाइन भी दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here