कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी ने अपने बेटे की शादी कर स्वयं को विवादों में घेर लिया है.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी से. बेटे को लॉकडाउन में शादी का तोहफा दिया है. सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसी-तैसी कर दी.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे की शादी शुक्रवार को आयोजित की गई. इस हाईप्रोफाइल शादी में जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं. पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्‍वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी ने राज्य की राजधानी बेंगलुरु से लगभग 28 किलोमीटर दूर एक फार्महाउस में पूर्व मंत्री की पोती रेवती से शादी की. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से करीब 28 किमी दूर रामनागरा स्थित फॉर्महाउस में यह समारोह आयोजित हुआ. समारोह के फोटो से साफ नजर आता है कि किसी ने भी मॉस्‍क अथवा ग्‍लव्‍ज नहीं पहने थे और सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन भी नहीं हुआ.

Courtesy : Google Image

कोरोना का ही मजाक बना दिया. गरीब आदमी तो श्मशान घाट पर भी सोशल डिस्टेंसिंग मान रहा है. 20 से ज्यादा लोगों को तो अंतिम यात्रा में भी शामिल होने का अधिकार नहीं. होना भी नहीं चाहिए.
अहम सवाल तोोयह है कि मजदूर घर से निकलकर सड़क पर आया तो उसे भड़काना कहा जाता है. उसे देश में धब्बा कह देते हैं. शादी के जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. उनमें साफ नजर आ रहा है कि शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया. इतना ही नहीं कोरोना वायरस को लेकर कोई भी मेहमान डरा नजर नहीं आया। किसी के चेहरे पर मास्क तक नहीं लगा था. लोग एक दूसरे से हाथ मिलाते और गले लगते नजर आए.

हालांकि, एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा था कि अगर कार्यक्रम घर पर आयोजित करते हैं तो सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन नहीं हो पाएगा. इसलिए उन्होंने यह आयोजन फार्म हाउस में शिफ्ट किया था. इस कार्यक्रम में उन्होंने चुनिंदा लोगों को आमंत्रित किया. बावजूद उसके शादी में काफी भीड़ नजर आई और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हुआ.

Courtesy : Google Image

इस बाबत कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री ए नारायण ने कहा है कि उन्होंने रामनगर के डेप्युटी कमिश्नर से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने एसपी से भी बात की है. डेप्युटी सीएम ने बताया कि हम एक्शन जरूर लेंगे नहीं तो लोग पूरे सिस्टम पर अंगुली उठाएंगे.

अब देखना है कि इस देश में VIP कल्चर पर लगाम कभी लग सकेगा या नहीं? दूसरा, गरीब आदमी को भी इस माहौल में शादी की अनुमति मिलेगी? क्या कुमार स्वामी पर मुकदमा दर्ज होगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here