Home CORONA Updates शतकीय हुई कोरोना से मौत, लॉकडाउन का करें गंभीरता से पालन

शतकीय हुई कोरोना से मौत, लॉकडाउन का करें गंभीरता से पालन

0

देशभर में बीते चौबीस घंटों में 490 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं. इसी के साथ देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्‍या 4067 पहुंच गई है. ऐसे में देशहित में जरूरी है कि देशवासी लॉकडाउन का पालन करें.

वहीं, इस महाबीमारी ने 109 लोगों की जान ले ली है. वहीं, 292 लोग अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि देश में COVID-19 के 690 मामलों के साथ महाराष्‍ट्र सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य है. इसके ठीक पीछे दूसरे पायदान पर 571 मरीजों की संख्‍या के साथ तमिलनाडु और तीसरे पायदान पर 503 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ दिल्‍ली रेस में है.

इस बीच दिल्ली पुलिस द्वारा होम क्वारंटाइन के आदेशों का उल्लंघन करने पर लगभग 198 FIR दर्ज़ की गईं. ये FIR न केवल पड़ोसियों या परिवार के सदस्यों द्वारा शिकायतों के आधार पर दर्ज़ की गईं, बल्कि फोन ट्रैकिंग के आधार पर भी दर्ज़ की गई हैं. यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है.

वहीं, लखनऊ में गायिका कनिका कपूर को लखनऊ स्‍थित संजय गांधी पोस्‍ट ग्रेजुएट मेडिकल इंस्‍टीट्यूट से कोरोना की छठींं जांच रिपोर्ट में निगेटिव पाए जाने के बाद डिस्‍चार्ज कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here