Home CORONA Updates Lockdown में मजबूरी में उठाये गए कदम को इवांका ट्रंप ने किया...

Lockdown में मजबूरी में उठाये गए कदम को इवांका ट्रंप ने किया ‘सलाम’, पढ़ें पूरी ख़बर…

0
Courtesy : Google Image

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ज्योति के हौसले को सराहा है, उसकी साइकिल यात्रा को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है…

दरभंगा के सिरहुल्ली गांव की ज्योति लॉकडाउन के दौरान अपने बीमार पिता को लेकर साइकिल से गुड़गांव से दरभंगा पहुंच गई. तकरीबन 12 सौ किलोमीटर के इस संघर्षपूर्ण सफर को हौसले के साथ पूरा किया. अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ज्योति के हौसले को सराहा है. उन्होंने उसकी संघर्षपूर्ण कहानी को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा भी किया है.

बता दें कि ज्योति आठवीं की छात्रा है. लिहाजा उसकी पढ़ाई में मदद का भरोसा दिया गया है. साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ज्योति को अगले महीने ट्रायल के लिए भी बुलाया है. ज्योति ने बीते शुक्रवार को बताया कि उसे एक कॉल आया है. साइकिलिंग फेडरेशन के चेयरमैन ओंकार सिंह ने उसे शाबाशी के साथ आशीर्वाद भी दिया है.

जानकारी के मुताबिक, दरभंगा की 15 साल की ज्योति जनवरी में अपने बीमार पिता की सेवा के लिए गुड़गांव गई थी. इसी बीच मार्च में लॉकडाउन हो गया और वह गुड़गांव में ही फंस गई. बीमार पिता की जेब खाली थी. पिता और बेटी के सामने भूखों मरने की नौबत आ गई. इसी बीच प्रधानमंत्री राहत कोष से एक हजार रुपये खाते में आए. ज्योति ने कुछ और पैसे मिलाकर पुरानी साइकिल खरीदी और पिता को उस पर बिठाकर गांव लाने की ठानी. पिता पहले नहीं माने पर बेटी के हौसेले के आगे हां कर दी. ज्योति आठ दिनों की कड़ी मेहनत के बाद 1200 किलोमीटर साइकिल चलाकर पिता को लेकर गुड़गांव से दरभंगा के सिरहुल्ली पहुंच गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here