Home CORONA Updates Latest Update of Corona In India : देश में बीते 24 घंटे...

Latest Update of Corona In India : देश में बीते 24 घंटे में मिले 5242 मामले, 24 घंटे में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा

0
Courtesy : Google Image

तीव्र गति से बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या ने सबको किया हल्कान, बीते 24 घंटे में मिले नए COVID19 संक्रमित…

देश में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा इजाफा होता जा रहा है. सोमवार को लॉकडाउन4.0 के पहले दिन सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़े गंभीरता जता रहे हैं.

मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 96,169 हो चुकी है. वहीं, 24 घंटे में ही 157 लोगों ने इस महाबीमारी के चलते दम तोड़ दिया है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 96,169 हो गई है. इनमें 56,316 सक्रिय हैं जबकि 36,824 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, अब तक कुल 3,029 लोगों की मौत हो चुकी है.

WHO से सवाल पूछेगा भारत, बढ़ी मुश्किल

वहीं, कोरोना को लेकर अब दुनियाभर के देशों में नाराज़गी बढ़ती जा रही है. सभी यही सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर पूरी दुनिया को अपने चपेट में लेने वाली महामारी कोरोना वायरस आखिर कैसे और किस तरह से इंसानों तक पहुंचा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसकी रोकथाम के लिए क्या कदम उठाए?दुनिया के करीब 62 देश ऐसे ही सवालों का जवाब मांग रहे हैं. अब भारत ने भी आधिकारिक तौर पर इन देशों को अपना समर्थन देते हुए यूरोपीय यूनियन व ऑस्ट्रेलिया की ओर से जांच की मांग वाले दस्तावेज पर हस्ताक्षर किया है. दरअसल, डब्ल्यूएचओ की 73वीं विश्व स्वास्थ्य सभा (डब्ल्यूएचए) शुरू होने जा रही है. इस वार्षिक बैठक के लिए यह मसौदा तैयार किया गया है. ऐसे में WHO की समस्या गहरा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here