प्रदेश में किसी भी दवा व्यापारी को पोर्टल से नहीं होगी कोई परेशानी…

उत्तर प्रदेश के ड्रग कंट्रोलर डॉ एके जैन ने वैश्विक महामारी कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के दवा व्यापारियों द्वारा किए गए  कार्यों की सराहना करते हुए आश्वासन दिया कि उत्तर प्रदेश में किसी भी दवा व्यापारी को एफएसडीए यूपी के पोर्टल से कोई परेशानी नहीं होगी. देश के 10 राज्यों से एवं उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से दवा विक्रेता पदाधिकारियों के साथ ऑर्गेनाइजेशन आफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट उत्तर प्रदेश (ओसीडी यूपी) द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक व शैक्षणिक कार्यशाला में डॉ. एके जैन ने यह बात कही.

मल्टीनेशनल कंपनियों की मनमानी ने किया त्रस्‍त

निराला नगर के एक होटल में आयोजित कार्यशाला में दवा व्यापारियों की समस्याओं से संबंधित सभी बिंदुओं पर चर्चा की गई. कार्यक्रम में ऑल इंडिया ऑर्गेनाइजेशन आफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट (एआईओसीडी) के अध्यक्ष जे.एस.शिदे मुख्यअतिथि व महासचिव राजीव सिंघल विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद थे.

जेएस शिंदे व राजीव सिंघल ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण उत्पन्न व्यापार में हो रही कठिनाई एवं उसके निवारण तथा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तर प्रदेश के पोर्टल पर खामियों की चर्चा  की. साथ ही दवाओं की ऑनलाइन बिक्री से उत्पन्न कठिनाई एवं दवा इंडस्ट्री से संबंधित समस्याओं के समुचित समाधान की बात कहीं. प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए हुए दवा व्यारियों ने भी अपने जिले में दवा विक्रेताओं को हो रही समस्याओं पर भी सदन में अपनी बात रखी.

ऑनलाइन दवा व्यापार के चलते बढ़ी हैं दिक्कतें

ओसीडी यूपी के प्रदेश अध्यक्ष दिवाकर सिंह, महामंत्री सुधीर अग्रवाल, दवा विक्रेता समिति लखनऊ के अध्यक्ष अनिल जय सिंह, महामंत्री ओपी सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुदीप दुबे ,कोषाध्यक्ष सुभाष शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मल्टीनेशनल कंपनियों के मनमानी से दवा व्यापारी बहुत त्रस्त हैं. ऑनलाइन दवा व्यापार के चलते दवा व्यापारियों को बहुत दिक्कत हो रही है, दवा कारोबारियों की अन्य कई परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. इसके लिए ओसीडी यूपी संघर्ष कर इनका समाधान कराएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here