कहा, ‘वर्तमान मामले के मौजूदा तथ्यों और परिस्थितियों में एफआईआर को जीरो एफआईआर के रूप में बांद्रा पुलिस स्टेशन, मुंबई में स्थानांतरित किया जाना चाहिए.’

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मुंबई पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया. इसमें कहा गया है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को मामले में बिहार सरकार के अनुरोध पर एफआईआर दर्ज नहीं करनी चाहिए थी. 

मुंबई पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के सामने अपने जवाब में कहा, ‘वर्तमान मामले के मौजूदा तथ्यों और परिस्थितियों में एफआईआर को जीरो एफआईआर के रूप में मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित किया जाना चाहिए.’

सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र पुलिस की ओर से दायर इस जवाब में आगे कहा गया है कि अब तक इस मामले में मुंबई पुलिस की तरफ से निष्पक्ष, उचित और पेशेवर तरीके से जांच की गई है और आगे भी की जाएगी.

उधर, सुशांत सिंह के पिता केके सिंह शनिवार को रिया चक्रवर्ती की ट्रांसफर याचिका के जवाब में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया. इसमें सिंह ने कहा है कि रिया ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी पर दबाव बनाया था. उन्होंने हलफनामे में कहा है कि रिया की याचिका में कोई मेरिट नहीं है। लिहाजा इसे खारिज किया जाए.

सुशांत के पिता ने रिया पर आरोप लगाया कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित करना शुरू कर दिया है. रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में बिहार पुलिस से सुशांत का केस मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए याचिका दर्ज की थी. जवाब में केके सिंह ने हलफनामा दायर किया है.

एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्‍महत्‍या ने बॉलीवुड में चलने वाले पारिवारिक गैंग्‍स की कलई खोलनी शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मामले को मुंबई शिफ्ट करने की अपील की है. सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में 11 अगस्त को सुनवाई करेगा. वहीं, केंद्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि यह मामला अब सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here