संस्था भारत में 16 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में 14,500 से अधिक एम्बुलेंस के साथ प्रतिदिन 70,000 से अधिक लोगों को एम्बुलेंस सेवाएं उपलब्ध करा रही है.

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में 108 एवं 102 एम्‍बुलेंस सेवा (108 & 102 ambulance service) प्रदाता संस्‍था जीवीके ईएमआरआई की ओर से शनिवार को ईएमटी दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया. लखनऊ सहित विभिन्‍न जिलों में कार्यरत ईएमटी को उनके द्वारा किए जा रहे बेहतर कार्यों के लिए चेक व सर्टिफिकेट देकर सम्‍मानित किया गया.

108 और 102 सेवा कितनों को मिली राहत?

सेवा प्रदाता संस्‍था के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट टीवीएसके रेड्डी ने सभी ईएमटी को उनके उज्‍ज्‍वल भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्‍होंने कहा कि एम्‍बुलेंस में प्री-हॉस्पिटल केयर ईएमटी के द्वारा दी जाती है. ईएमटी को हमेशा से जीवीके ईएमआरआई का ‘हीरो‘ माना जाता है. उन्‍होंने कहा कि ईएमटी समाज में एक बेहतरीन उदाहरण पेश कर रहे हैं. मुसीबत में फंसे लोगों के जीवन को राहत पहुंचाकर ईएमटी एक सुरक्षित राष्ट्र के निर्माण में अहम योगदान दे रहे हैं. प्रत्येक आपातकालीन स्थिति में ईएमटी ने हमेशा यह सिद्ध किया है कि प्रदेश की आम जनता चिकित्सकीय सुरक्षा के लिए आप हमेशा तत्पर हैं. सभी ईएमटी के निस्वार्थ सेवा भाव का ही परिणाम है कि आप सबके माध्यम से अब तक उत्तर प्रदेश में 108 में लगभग 1.90 करोड़ एवं 102 सेवा में 4.95 करोड़ लोगों को सेवाएं देते हुए उनकी जिंदगियां बचाई जा सकी हैं.

जीवीके ईएमआरआई द्वारा 2 अप्रैल को राष्ट्रीय ईएमटी दिवस घोषित किया गया है. Oink

क्यों मनाते हैं राष्ट्रीय ईएमटी दिवस घोषित किया?

♠सेवा प्रदाता संस्‍था के एचआर हेड लिंगराज दास ने बताया कि जीवीके ईएमआरआई द्वारा 2 अप्रैल को राष्ट्रीय ईएमटी दिवस घोषित किया गया है. यह पहल भारत में दी जाने वाली आपातकालीन चिकित्सीय सेवा के क्षेत्र में एक अविस्मरणीय कदम है. इसका मुख्य उद्देश्य सभी ईएमटी की सेवा की सराहना करने के साथ ही उनके योगदान को सम्मान देने की एक कोशिश है.

देश में प्री हॉस्पिटल केयर के लिए जीवीके ईएमआरआई का नाम सबसे पहले आता है. Oink

यह भी जानें…

जीवीके ईएमआरआई (इमर्जेंसी मैनेजमेंट एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट) भारत में विश्वस्तरीय आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने वाली अग्रणी संस्था है. संस्था भारत में 16 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में 14,500 से अधिक एम्बुलेंस के साथ प्रतिदिन 70,000 से अधिक लोगों को एम्बुलेंस सेवाएं उपलब्ध करा रही है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में सार्वजनिक निजी भागीदारी के तहत कार्य करने वाली यह एक अग्रणी संस्था है. देश में प्री हॉस्पिटल केयर के लिए जीवीके ईएमआरआई का नाम सबसे पहले आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here