Home CORONA Updates कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी, PM मोदी के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार...

कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी, PM मोदी के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार की चेतावनी

0

कोरोना की दूसरी लहर ने देश को हलकान कर दिया है. वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन ने कोविड की तीसरी लहर के लिए सरकार को सचेत कर दिया है.

अभी तो हम इसी विवाद में उलझे हुए हैं कि आखिर कोरोना की पहली लहर को मात देने वाले भारत ने दूसरी लहर के लिए कोई तैयारी क्यों नहीं की थी. वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन ने कोविड की तीसरी लहर के लिए सरकार को सचेत कर दिया है. उनके मुताबिक, तीसरी लहर का आना तय है. हालांकि, उन्होंने इसके आने की तारीख़ के बारे में अनिश्चितता जताई है.

प्रधानमंत्री के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन.

वैज्ञानिक राघवन ने इस डेडली वायरस के म्यूटेशन पर भी गम्भीर चिंता जताई है. उन्होंने बताया कि अब तक यह वायरस 13 लाख म्यूटेशन कर चुका है. उन्होंने वर्तमान में दी जा रही वैक्सीन को भी अपडेट करने की आवश्यकता पर जोर दिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि दुनियाभर के वैज्ञानिकों को मिलकर इस जानलेवा वायरस से लड़ने की जरूरत है. उन्होंने अपनी सलाह में कहा है कि कोविड की दूसरी लहर से जूझ रहे देश को तीसरी लहर के लिए भी युद्धस्तर पर तैयारी करनी होगी.

उन्होंने कोविड की तीसरी लहर को ज्यादा घातक होने की चेतावनी दी है. राघवन के मुताबिक, पिछले वर्ष सितम्बर तक कोविड वायरस में ज्यादा परिवर्तन नहीं देखा गया था. मगर अपनी दूसरी लहर में इसने घातक रूप अख्तियार करके सबको चौंका दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here