Home CORONA Updates ऐसा देश है मेरा : कोरोना की दवा चुराने का पता चलते...

ऐसा देश है मेरा : कोरोना की दवा चुराने का पता चलते ही चोर ने लौटाई दवा और बोला सॉरी

0

चोर ने वापिस किये बैग में एक पत्र में लिख छोड़ा, ‘सॉरी मालूम नहीं था कि कोरोना की दवा है.’ 

हरियाणा के जींद जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल के पीपी सेंटर से बुधवार रात चोरी की गई कोरोना वैक्सीन को चोर गुरुवार को थाने के बाहर खोखे में छोड़ गया. चोर ने वापिस किये बैग में एक पत्र में लिख छोड़ा, ‘सॉरी मालूम नहीं था कि कोरोना की दवा है.’ 

चोर पोटली के बारे में बोल गया, मुंशी की रोटी है

फिलहाल सिविल लाइन थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक, एक नकाबपोश युवक मोटरसाइकल पर सवार होकर थाने के बाहर बने खोखे पर यह दवा एक कपड़े में लपेट कर यह बताकर छोड़ गया कि इसमें थाने के मुंशी की रोटी है. कपड़े में एक पर्ची भी रखी मिली, जिस पर लिखा था, ‘सॉरी पता नहीं था कोरोना की दवाई है.’ अब सिविल लाइन थाना पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से युवक का सुराग लगाने में जुट गई है. हालांकि, पीपी सेंटर से गायब हुई फाइलों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है.

आधी रात को दो चोरों ने की थी चोरी

इस बाबत जींद के डीएसपी जितेंद्र खटकर ने मीडिया से बताया, ‘गुरुवार दोपहर 12:30 बजे एक अज्ञात व्यक्ति चाय की दुकान पर आया और उसने एक बुजुर्ग आदमी को बैग दिया. इस बैग से चोरी हुए 1710 कोरोना टीके बरामद हुए. जांच जारी है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.”
बता दें कि सामान्य अस्पताल के पीपी सेंटर में बुधवार शाम विभिन्न टीकाकरण शिविरों से बची हुई कोरोना की 1710 डोज को वहां फ्रिज में रखा गया था. आधी upरात को दो चोरों ने सेंटर के तालों को तोड़ कर वैक्सीन चुरा ली. वैक्सीन के साथ ही चोर दूसरे कमरे में रखी इंक्वायरी फाइलें भी चोरी कर ले गए. चोरी की घटना का गुरुवार सुबह उस समय पता चला जब स्टाफ पीपी सेंटर पर पहुंचा. चोरी की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

सुरक्षा के लिए नहीं किये गए हैं कोई इंतजाम

बुधवार की रात जिला भंडारण कक्ष में 1610 वैक्सीन का स्टॉक था, लेकिन चोरों ने उसे निशाना नहीं बनाया. जनवरी में जब वैक्सीन की पहली डोज जिले में पहुंची थी, तो दस दिन तक वहां पुलिसकर्मी तैनात थे, लेकिन बाद में उन्हें हटा दिया गया. वैक्सीन का जिला भंडारण कक्ष होने के बावजूद वहां पर स्वास्थ्य विभाग ने ना तो सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं और न ही सुरक्षा गार्ड तैनात किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here