Home National 10 बीवियों वाला एक शौहर जगुआर में सवार होकर करता था चोरी...

10 बीवियों वाला एक शौहर जगुआर में सवार होकर करता था चोरी के लिये रेकी

0

बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला चोर हवाई जहाज से तय करता था दूरी…

नई दिल्ली. ख़बर थोड़ी नहीं पूरी की पूरी फिल्मी है. गाजियाबाद की कवि नगर पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है, जिसका सरगना हवाई जहाज से दूसरे शहरों में चोरी करने के लिए जाता था. चोरी की रकम से सरगना ने खुद की जगुआर कार खरीदी है. उसी में बैठकर वह पहले कोठियों की रेकी करता था. यही नहीं विभिन्न शहरों में उसकी दस कथित पत्नियां भी हैं जो वारदात में सहयोग करती थीं.

दरअसल, इस गैंग का खुलासा हुआ है चोरी के एक मामले में जांच के दौरान. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से करीब स्थित गाजियाबाद जिले के एक स्टील कारोबारी कपिल गर्ग की कोठी से एक करोड़ के जेवर चोरी हो गये थे. इस हाई-प्रोफाइल मामले की पुलिस जांच में जुट गई. आगे जाकर इसके तार जब चोरी करने वाले गैंग से जुड़े तो सभी के होश फाख़्ता हो गये. फिलहाल, पुलिस ने गैंग सरगना इरफान की एक पत्नी गुलशन प्रवीण और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले का खुलासा करते हुये कवि नगर पुलिस ने बताया कि उन्हें एक करोड़ के जेवर चोरी की जांच में एक ऐसे गैंग का पता चला जिसका सरगना हवाई जहाज से दूसरे शहरों में चोरी करने के लिए जाता था. चोरी की रकम से सरगना ने खुद की जगुआर कार खरीदी है और उसी से कोठियों की रेकी कर वारदात को अंजाम देता था. विभिन्न शहरों में उसकी दस कथित पत्नियां भी हैं जो वारदात में सहयोग करती हैं. आरोपितों से पुलिस ने लाखों कीमत के सोने व हीरे के जेवर एक जगुआर कार व एक स्कार्पियो बरामद की है. गैंग का सरगना मूलरूप से बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला है.

गाजियाबाद के एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि बिहार के सीतामढ़ी निवासी विक्रम शाह, मुहम्मद शोएब व मुख्य आरोपित इरफान की पत्नी गुलशन प्रवीण को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल, इरफान व इमरान फरार हैं. शोएब दरअसल इरफान का ड्राइवर है जबकि विक्रम शाह कोठियों की रेकी करता था. इरफान पर उत्तर प्रदेश में आगरा, दिल्ली, पंजाब, गोवा, बिहार समेत अन्य राज्यों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह पहले भी जेल की हवा खा चुका है. इरफान के पास महंगी कार जगुआर है जो उसकी पत्नी के नाम पर है. इस कार में वह चालक के साथ चलता है और चोरी करता है. महंगी कार होने के कारण कोई उस पर शक भी नहीं करता था. वह महंगे होटलों में ठहरता है.

एसपी ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि इरफान देशभर में 50 से अधिक बड़ी चोरी कर चुका है. कुछ माह पूर्व उसने राजनगर सेक्टर तीन में भी एक कोठी में चोरी का प्रयास किया था. मगर असफल रहा था. उसकी फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. जांच में आया है कि इरफान ने कई प्रदेशों व जिलों में चोरी की है. इस दौरान उसके संबंध कई महिलाओं से हुए और वह सभी से संबंध बनाता चला गया. शुरुआती जांच में पता चला है कि मूल पत्नी के अलावा उसकी कई प्रदेशों में 10 से अधिक पत्नियां हैं. बिहार से आना-जाना वह कार या हवाई जहाज से ही करता है.

पुलिस ने बताया कि हाल में ही बिहार जाते हुए इरफान की जगुआर कार सड़क दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो गई थी. इसके बाद उसने नई स्कार्पियो कार खरीद ली थी. स्टील कारोबारी के यहां चोरी करने के लिए इरफान स्कार्पियो से चालक शोएब के साथ आया था. चार सितंबर को तड़के करीब चार बजे इरफान ने कारोबारी के कविनगर डी ब्लॉक वाले आवास में एक करोड़ की चोरी की थी. इसके बाद वह डासना पहुंचा और एक पेट्रोल पंप पर रुका रहा. वहां उसने तेल नहीं डलवाया और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर चढ़ गया. यहां उसके फास्टटैग से टोल कटा था. पुलिस ने जब जांच की तो एक स्कार्पियो कार संदिग्ध दिखाई दी. पुलिस कविनगर से टोल तक जांच करती हुई पहुंची तो यहां स्कार्पियो का नंबर मिल गया. इसके बाद एक-एककर पुलिस सारे सुराग तलाशती चली गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here