Home CORONA Updates योगी ने यूपी में 10 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, मिलती रहेंगी ये...

योगी ने यूपी में 10 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, मिलती रहेंगी ये सुविधाएं

0

कोरोना के कारण बने गंभीर हालात को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन 10 मई तक बढ़ा दिया है. अभी तक गुरुवार सुबह सात बजे तक ही बंद की घोषणा की गई थी, लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक में इसके निर्देश दिए. अब सोमवार तक लॉकडाउन के कारण पाबंदिया जारी रहेंगी. मुख्‍यमंत्री ने यह भी आदेश दिया है कि कंटेनमेंट जोन में डोर स्‍टेप डिलीवरी दी जाएगी. लोगों को जरूरी सामान लेने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है.

इन सेवाओं को मिलेगी छूट

मुख्‍यमंत्री के आदेशानुसार लॉकडाउन की अवधि में स्वास्थ्य सम्बन्धी कार्यों और अन्‍य आवश्‍यक सेवाओं के लिए पूरी छूट रहेगी. औद्योगिक गतिविधियां, ई-कॉमर्स से सम्बंधित कार्य यथावत चलते रहेंगे. राशन वितरण और टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से जारी रहेगा. सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि ऐसे लोगों को कतई न रोका जाए. पुलिस इनकी यथावश्यक मदद करे. विशेष परिस्थितियों के लिए ई-पास की व्यवस्था लागू की गई है.

इन्‍हें पास की जरूरत नहीं

अपर मुख्‍य सचिव अवनीश कुमार अवस्‍थी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल/आवश्‍यक सेवाओं, तथा वस्‍तुओं की आपूर्ति व आवश्‍यक वस्‍तुओं के परिवहन, मेडिकल व स्‍वास्‍थ्‍य तथा औद्योगिक इकाइयों, ई कॉमर्स, मेडिकल इमरजेंसी वाले व्‍यक्ति, दूरसंचार सेवाओं, डाकसेवाओं और मीडिया से जुड़े लोगों को ई-पास की आवश्‍यकता नहीं पड़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here