Courtesy : Google Image

कैंसर से जूझते हुए महान एक्टर ऋषि कपूर की हो गई मौत, कल ही शानदार कलाकार इरफान खान की भी हो गई थी मौत…

फिल्मी दुनिया के लिए साल 2020 किसी शोकवर्ष से कम नहीं है. मात्र दो दिनों में ही बॉलीवुड जगत ने अपने दो बड़े सितारे खो दिए हैं. बुधवार को एक्टर इरफान खान की मौत के अगले ही दिन महान कलाकार ऋषि कपूर की भी गुरुवार सुबह मुंबई के एक अस्पताल में मौत हो गई.

इससे पहले मशहूर बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर को बुधवार रात तबियत बिगड़ने पर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वेेे बीते दो साल से कैंसर जैसी भयावह बीमारी से जूझ रहे थे. देर रात इस बारे में जानकारी देते हुए उनके भाई और मशहूर बॉलीवुड एक्टर रणधीर कपूर ने बताया था, “67 वर्षीय ऋषि बीते दो साल से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. हालांकि, अब वह वेंटिलेटर पर नहीं है.” मगर गुरुवार की सुबह की वह दुनिया को अलविदा कह चले.

ऋषि की मुंबई स्थित सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वेे साल 2018 में ही कैंसर के चलते विदेश में सालभर तक अपना इलाज करा रहे थे. उस दौरान उनकी पत्नी और फ़िल्म एक्ट्रेस नीतू सिंह भी उनके साथ रह रही थीं. कैंसर की पीड़ा का बयान करते समय उन्होंने कहा था कि यह एक बहुत कष्टदायी बीमारी है. सूत्रों के मुताबिक उनकी हालत गंभीर होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर ले जाया लेकिन तीन बजे 3 रिस्पांड करना बंद कर दिया था और उन्हें 5:20 पर मृत घोषित कर दिया गया. ऋषि पिछले साल सितंबर में अमेरिका से भारत लौटे थे। वहां करीब एक साल तक उनका कैंसर ट्रीटमेंट चला था.

बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवार कपूर खानदान के चिराग ऋषि कपूर ने अपने परिवार की राह पर चलकर फिल्मों में किस्मत आजमाई. 1973 में फिल्म बॉबी के साथ उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया और तब से लेकर आजतक वह हर किसी के दिलों पर राज कर रहे थे. हालांकि, 1970 में राजकपूर की ही फिल्म मेरा नाम जोकर में ऋषि कपूर एक बाल कलाकार की भूमिका में नजर आ चुके हैं.

कपूर परिवार की ओर से ऋषि कपूर के भाई रणधीर कपूर ने भी मीडिया को निधन की जानकारी दी. ऋषि कपूर को बुधवार उनके परिवार ने एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया था. रात को ऋषि कपूर को सांस लेने में तकलीफ आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. इस दौरान अस्पताल में ऋषि की पत्नी नीतू सिंह, भाई रणधीर कपूर समेत परिवार के अन्य लोग मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here