टोक्यो में मिट्टी धंसने से कई मकान बहे, कम से कम 19 लोग लापता

0

फुटेज में पर्वत की ओर मिट्टी घंसते और मकानों पर गिरते तथा अपने रास्ते में आयी कारों को बहाकर ले जाते हुए दिख रही है…

टोक्यो (एजेंसियां). जापान की राजधानी टोक्यो के पश्चिमी अतामी शहर में शनिवार को भारी बारिश के बाद मिट्टी धंसने और मकानों के जमींदोज होने से कम से कम 19 लोग लापता हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

Courtesy : Social Media

शिजुओका प्रांत के प्रवक्ता ताकामिची सुगियामा ने बताया कि अतामी में दर्जनों मकानों के जमींदोज होने की आशंका है. सरकारी प्रसारणकर्ता एनएचके ने लापता लोगों की संख्या 20 बतायी है लेकिन सुगियामा ने कम से कम 19 लोगों के लापता होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि यह संख्या बढ़ सकती है. जापान के कुछ हिस्सों में इस हफ्ते की शुरुआत से मूसलाधार बारिश हो रही है. सुगियामा ने बताया कि इलाके में सुबह से ही भारी बारिश हो रही थी. दमकल और पुलिसकर्मियों के साथ ही आत्मरक्षा बल बचाव अभियान में शामिल होंगे. एक बड़े इलाकों को खाली कराने की चेतावनी दी गयी है.

फुटेज में पर्वत की ओर मिट्टी घंसते और मकानों पर गिरते तथा अपने रास्ते में आयी कारों को बहाकर ले जाते हुए दिख रही है. एनएचके की टीवी फुटेज में पुल के एक हिस्से को ढहते हुए देखा जा सकता है. अतामी राजधानी टोक्यो से करीब 100 किलोमीटर दूर दक्षिणपश्चिम में स्थित शिजुओका प्रांत में समुद्र के किनारे का एक रिजॉर्ट इलाका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here