Home CORONA Updates शहर से निकलकर गांव में पहुंचा कोरोना, बनाया 24 घंटे में 7,466...

शहर से निकलकर गांव में पहुंचा कोरोना, बनाया 24 घंटे में 7,466 नए मामलों का रिकॉर्ड

0
Photo Courtesy : Google Image

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 7,466 नए कोरोना मिलने का रिकॉर्ड स्तर मिला…

कोरोना के बढ़ते मामलों ने पूरी दुनिया को हल्कान कर दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 7,466 नए मामले पूरे देशभर में पाए गए हैं. डरावनी बात यह है कि इस महाबीमारी ने अब शहर से निकलकर ग्रामीण क्षेत्रों में पांव पसारना शुरू कर दिया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 7,466 नए मामले पूरे देशभर में पाए गए हैं. इसी के साथ अब भारत में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,65,799 हो गई है. इसमें से 89,987 सक्रिय मामले हैं जबकि 71,105 मरीजों का सफल इलाज किया जा चुका है. वहीं, गुरुवार की सुबह आठ बजे से लेकर शुक्रवार की सुबह आठ बजे तक इस महाबीमारी ने 175 लोगों की जिंदगी को लील लिया है. इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 4,706 हो गया है.

अब गांव की पगडंडियों पर कोरोना कर रहा कब्जा

अहम बात यह है कि इस महाबीमारी ने अब शहर की गलियों को अपना शिकार बनाने के बाद गांव की पगडंडियों पर कब्जा जमाना शुरू कर दिया है. प्रवासी मजदूरों की बड़ी संख्या में गांव में आमद होने के साथ ही इस बीमारी के आंकड़ों में विस्फोट हो चला है. विकास की राह पर डगमगा कर चलने वाले राज्यों के लिए यह मुसीबत और चुनौती का अजब मिश्रण बन गया है. चिकित्सा सुविधाओं में कमी से लड़ रहे देश के कई राज्यों के लिए कोरोना के बढ़ते मामले अब माथे पर पेशानी गहरा रहे हैं. हालांकि, केंद्र और राज्य सरकारें अब भी स्थिति पर पूरा नियंत्रण होने का दावा कर रहे हैं. इन हालातों में अब लॉकडाउन4.0 की अंतिम तारीख नजदीक आने के साथ ही लॉकडाउन5.0 लागू होने को लेकर लोगों में संशय का माहौल बन गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here